हमारे बारे में


वर्तमान समय इन्टरनेट की कनेक्टीविटी का है। आज प्रत्येक कार्य इन्टरनेट के माध्यम से होता है। इंटरनेट संवाद स्थापित करने का सशक्त माध्यम है। जो लोगों को एक-दूसरे से जोड़ता है। इसी उद्देश्य से सूचना प्रोद्योगिकी का उपयोग करते हुए इस वेबसाइट को तैयार किया गया है।

विज्ञान के क्षेत्र में सूचना प्रोद्योगिकी का आयाम जुड़ने से हुई प्रगति ने हमें अनेक प्रकार की सुविधा प्रदान की है। 20वीं सदी में कम्प्यूटर क्षेत्र में आई सूचना क्रान्ति के कारण सूचनाओं की प्राप्ति और इनके संसाधन में काफी तेजी आई है। कम्प्यूटर के माध्यम से सूचना के राजमार्ग में इंटरनेट पर चलकर मानवजाति एकीकरण के लिए प्रयत्नशील है।

समाज को नये आयाम प्रदान करने के उद्देश्य से जोधपुर माली सैनी समाज एवं बहुप्रतियोगी प्रशिक्षण संस्थान एवं श्रीमती कमलादेवी गहलोत कम्प्यूटर केन्द्र ने इस वेबसाइट को तैयार किया है। जिससे समाज की गतिविधियों में क्रान्तिकारी परिवर्तन आया है, इसके परिणाम भी अपेक्षित एवं उत्साह वर्धक प्राप्त हो रहें है। हम सभी युवावर्ग, अनुभव सिद्ध समाज सेवकों, तकनीकी ज्ञान प्राप्त समाज के बन्धुओं से अनुरोध करते है कि इस वेबसाइट को अपन अनुभवों तथा नई जानकारियों से युक्त करने में सहयोग व सुझाव प्रदान करें।

भविष्य में राज्य/केन्द्रीय सरकार के अधिकारियों/कर्मचारियों को लॉगईन व पासवर्ड देने का लक्ष्य है। जिससे अधिकारी/कर्मचारी स्वयं ही अपना संक्षिप्त परिचय दर्ज कर सकते है। साथ ही समाज की प्रमुख गतिविधियों के संबंध में जानकारी प्रदान कर सकें।

परन्तु, यह भागीरथी प्रयास तभी सफल होगा, जब हम सभी इसके भागीदार बनकर सहयोग प्रदान करेंगे। इसी आशा, कामना व उत्कृष्ठता को मद्देनजर यह प्रयास आप सभी बन्धुओं को समर्पित।

माली सैनी समाज