वर्तमान में चर्चित विषय

इन दिनों ऐसा ध्यान में आया है कि कई अनजान लोग अचल सम्पत्तियों की खरीद फरोक्त में कतिपय लोगों से सांठ-गांठ करके खरीददारों से सम्पत्तियों के कूटरचित दस्तावेज तैयार करके, उनकी अचल सम्पत्तियों की खरीद फरोक्त की जा रही है। जिससे आम लोगों को कई तरह की कानूनी पेचिदगियों का सामना करना पड़ता है। उनकी सम्पत्तियों पर अनाधिकृत लोग उस पर कब्जा करके उनको आर्थिक नुकसान पहुँचाने में लगे हुये है।

यदि समाज की किसी वेब साईट पर कोई व्यक्ति अपने प्रयोजनार्थ विज्ञापन देना चाहे तो अधिकृत वेब साईट को जाँच परख कर, संतुष्ट होने के पशचात् ही उनपर विज्ञापन देवें, ताकि उनका प्रयोजन सही दिशा में हो सके।

देश में महिलाओं के साथ दुष्कर्म, प्रताड़ना तथा अन्य अपराध घटित हो रहे हैं, इनको ध्यान में रखते हुए नारी शक्ति से आग्रह है कि दूरदराज इलाकों में आवागमन करने के लिए किसी वाहन का उपयोग करने से पूर्व व्यक्तिगत सुरक्षा का विषेश ध्यान अवशय ही रखे। ग्रामीण क्षेत्रों से शहर में आने वाले लोगों से अनुरोध है कि किसी भी प्रकार की चिकित्सा सेवाऐं एवं जाँच हेतु किसी अनजाने व्यक्ति/लपके/दलाल से सम्पर्क कर अपना आर्थिक नुकसान ना उठावे।

आम स्‍वजाति बन्‍धु अनुरोध है कि किसी भी प्रकार कानूनी सलाह हेतु किसी अनजाने व्यक्ति/लपके/दलाल से सम्पर्क कर अपना आर्थिक नुकसान ना उठावे। बल्कि जाँच परख कर, संतुष्ट होने के पशचात् ही किसी कानूनी जानकार से सलाह लेवे।

आम स्‍वजाति बन्‍धु अनुरोध है कि आपने वाहन में पेटोल पम्‍प से तेल भरवाते समय निम्‍न बातों का ध्‍यान रखे।
1 तेल भरने से पहले कम्‍प्‍यूटर मीटर को शून्‍य पर सेट करावे।
2 जितनी राशि का तेल भरवाना है उतनी राशि मीटर मे सेट करावे।
3 यदि किसी भी प्रकार शिकायत होने की स्थिति मे कम्‍पनी द्वारा स्‍थापित कम्‍प्‍यूटर प्रणाली को देखकर जॉच कर सकते है।
यदि उपरोक्‍त बिन्‍दू मे कोई शिकायत हो तो जिला रसद अधिकारी से सम्‍पर्क करे।

उपरोक्त में से किसी प्रकार की होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी/सुझाव निम्न पते पर प्रेषित करे:-
E-mail ID - malisamajjodhpur@gmail.com, Contat : 0291-2545400